Friday, 14 August 2015

RESULT - सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2015

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जून, 2015 में आयोजित सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2015 के लिखित भाग के परिणाम के आधार परनिम्नलिखित अनुक्रमांक वाले उम्मीदवारों ने साक्षात्कार/व्यक्तित्व परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्‍त कर ली है:-  

इन सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी इनके हर प्रकार से पात्र पाए जाने की शर्त के अधीन अनंतिम है। उम्मीदवारों को अपनी आयुशैक्षिक योग्यतासमुदायशारीरिक अक्षमता आदि के अपने दावे के समर्थन में व्यक्तित्व परीक्षण के समय मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे। अत: उन्हें उक्त प्रमाण पत्र तैयार रखने की सलाह दी जाती है। 

परीक्षा  की  नियमावली के अनुसारइन सभी उम्मीदवारों के लिए यह अपेक्षित है कि वे आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर उपलब्‍ध विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफको भरें। सभी अर्हक उम्मीदवार, विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफभरेंगे और उसे ऑनलाइन जमा करेंगे। यह विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफआयोग की वेबसाइट पर दिनांक 18.08.2015 से दिनांक 27.08.2015 तक 23.59 तक उपलब्ध रहेगा। विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफभरने और उसे आयोग में ऑनलाइन जमा करने संबंधी महत्वपूर्ण अनुदेश भी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों कोऑनलाइन विस्तृत आवेदन प्रपत्र भरने से पहले वेबसाइट के संगत पृष्‍ठ पर अपने आपको रजिस्टर्ड करना होगा। अर्हक उम्मीदवारों को दिनांक 14.03.2015 के भारत के राजपत्र में प्रकाशित सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2015 की नियमावली का अवलोकन करने का भी परामर्श दिया जाता है, जो कि आयोग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

      विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफविधिवत भरकर ऑनलाइन जमा करने के बादउम्मीदवारों से अपेक्षा की जाती है कि वे अंतिम रूप से प्रस्तुत विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफका अलग से एक प्रिंट-आउट निकाल लें और उम्मीदवार विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफकी उस मुद्रित प्रति पर विधिवत् हस्ताक्षर करके सभी संगत दस्तावेजों सहित अवर सचिव, (स.चि.से.), संघ लोक सेवा आयोगधौलपुर हाउसशाहजहां रोडनई दिल्ली-110069 को भेज दें, जिससे कि यह आयोग कार्यालय में दिनांक31.08.2015 तक अवश्‍य पहुंच जाए। ऑनलाइन जमा किए गए विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफकी मुद्रित प्रति वाले लिफाफे पर सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2015 हेतु आवेदन प्रपत्र लिखा होना चाहिए। इसे संघ लोक सेवा आयोग में दस्ती रूप से भी दिनांक 31.08.2015 (सायं 5.00 बजे तकतक जमा कराया जा सकता है।

व्यक्तित्व परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्‍त उम्मीदवारों के साक्षात्कार दिनांक 21.09.2015 से आयोजित किए जाने की उम्मीद है। तथापिसाक्षात्कार की सही तारीख की सूचना उम्मीदवारों को साक्षात्कार पत्र/ई-मेल द्वारा दी जाएगी। साक्षात्कार का अनुक्रमांक-वार कार्यक्रम भी आयोग की वेबसाइट पर यथासमय उपलब्ध करा दिया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आगे की जानकारी हेतु अपने ई-मेल की भी जांच करते रहें। 

उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण हेतु सूचित की गई तारीख और समय में परिवर्तन करने संबंधी अनुरोध पर किसी भी स्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

जिन उम्मीदवारों ने अर्हता प्राप्‍त नहीं की हैउनके अंक-पत्रअंतिम परिणाम के प्रकाशन के 15दिन के अंदर (व्यक्तित्व परीक्षण के आयोजन के बादआयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे और ये अंक-पत्र वेबसाइट पर 60 दिनों की अवधि के लिए उपलब्ध रहेंगे।

उम्मीदवार अपना अनुक्रमांक और जन्म की तारीख अंकित करने के बाद अंक-पत्र प्राप्‍त कर सकते हैं । तथापिसंघ लोक सेवा आयोग द्वारा उम्मीदवारों को अंक-पत्र की मुद्रित प्रतियांउम्मीदवारों से डाक टिकट लगे स्व-पता लिखे लिफाफे सहित उनके द्वारा विशेष अनुरोध प्राप्‍त होने पर ही भेजी जाएंगी। अंक-पत्रों की मुद्रित प्रतियां प्राप्‍त करने के इच्छुक उम्मीदवारों को ऐसा अनुरोध आयोग की वेबसाइट पर अंक-पत्रों के प्रदर्शित किए जाने के तीस दिन के अंदर करना चाहिएइसके बाद ऐसे किसी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा ।

ये परिणाम संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in  पर भी उपलब्ध   रहेंगे । 

संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में एक सुविधा काउंटर स्थित है। उम्मीदवार अपनी परीक्षा/परिणाम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी/स्पष्‍टीकरण इस काउंटर से व्यक्तिगत रूप से अथवा दूरभाष सं0 (011) 23385271/23381125/23098543 पर कार्य दिवसों में प्रात: 10.00 से सायं 5.00 बजे के बीच प्राप्‍त कर सकते हैं ।